अक्षय कुमार ही हैं सच्चे देशभक्त, ये 5 सामाजिक फ़िल्में है जीता-जागता सबूत

0
808
akshay kumar social films

अगले महीने 9 फरवरी को अक्षय कुमार की अगली फिल्म पैडमैन बड़े पर्दे पर रिलीज़ हो रही है। पहले ये फिल्म 25 जनवरी को रिलीज़ हो रही थी लेकिन पद्मावत के निर्देशक संजय लीला भंसाली के अनुरोध करने पर अक्षय ने अपनी फिल्म की रिलीज़ डेट टाल दी है।

पैडमैन तमिलनाडू में रहने वाले अरुणाचलम मुरुगनांथम की ज़िन्दगी पर आधारित है, जिन्होंने बेहद ही सस्ते दामों पर सैनिट्री पैड बनाने वाली मशीन का आविष्कार किया था। पैडमैन एक बायोपिक कॉमेडी फिल्म है और अक्षय इसमें अरुणाचलम मुरुगनांथम का किरदार निभा रहें हैं। पैडमैन से पहली भी अक्षय कई सामाजिक फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। पिछले कुछ सालों में अक्षय ने कई ऐसी फिल्में की है जिनसे लोगों में सामाजिक परिवर्तन की राह पकड़ी है। आज हम आपको अक्षय के करियर की प्रेरणादायक फिल्मों के बारे में बता रहें हैं:

5ओह! माई गोड

अक्षय कुमार और परेश रावल स्टारर इस फिल्म में धर्म, अधर्म, विश्वास और अंधविश्वास जैसे मुद्दों को बड़ी आसान और सहज तरीके से समझाया गया है। फिल्म में धर्म के नाम पर लूटने और ठेकेदारी करने वाले बाबाओं की पोल खोली गयी है। फिल्म ने धर्म के नाम पर ठेकेदारी करने वाले बाबाओं और गुरुओं से जागरुक किया था। अक्षय की इस फिल्म का कुछ हिंदू संगठनों ने विरोध भी किया था। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई थी।

Back

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here