क्या पद्मावत को मिलेगा विवादों का फायदा या होगा करोड़ों का नुकसान? आइये जानते हैं

0
411
Star cast of Padmavati

पिछले दो साल से विवादों में घिरी संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत का 25 जनवरी को देश भर के सिनेमाघरों में दस्तक देगी। पहले ये फिल्म अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन से बॉक्स ऑफिस पर क्लैश करने वाली थी। भंसाली ने अक्षय को उनकी फिल्म की रिलीज़ डेट बदलने का अनुरोध किया, जिसे अक्षय ने स्वीकार कर लिया है। अब पद्मावत 25 जनवरी को रिलीज़ होने वाली इकलौती बॉलीवुड फिल्म है। फिल्म की रिलीज़ का रास्ता भले साफ़ हो गया हो लेकिन करणी सेना का विरोध प्रदर्शन अब भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब सबके मन में यही विचार है कि क्या इन विवादों का फिल्म को कोई फायदा मिलेगा या 200 करोड़ की लागत वाली इस फिल्म के निर्माताओं की जेब खाली हो जाएगी। आइये जानने की कोशिश करते है:

दर्शकों में फिल्म को लेकर है जबरदस्त उत्साह

इसमे कोई दोराहें नहीं कि फिल्म को इन विवादों से अच्छी-खासी पब्लिसिटी मिल गयी है। रानी पद्मावती के चरित्र से लेकर खिलजी के भयानक लुक ने पिछले दो साल में खूब सुर्खियाँ बटोरी हैं। ऐसे में दर्शक इस फिल्म को देखने के लिए खासे उत्साहिक दिख रहें हैं। 200 करोड़ में बनी पद्मावत, संजय लीला भंसाली की सबसे शानदार फिल्म बताई जा रही है। ऐसे में अगर सब कुछ ठीक रहा तो इस फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघरों के बाहर दर्शकों की कतारें लग जाएँगी। फिल्म को सोलो रिलीज़ होने का भी काफी फायदा मिल सकता है।

विरोध प्रदर्शन हैं सबसे बड़ा रोड़ा

फिल्म की रिलीज़ का रास्ता भले साफ़ हो गया हो लेकिन करणी सेना का विरोध प्रदर्शन अब भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश के अलग-अलग शहरों से आगजनी और तोड़फोड़ की ख़बरें आ रहीं हैं। ऐसे में सिनेमाघर मालिकों और दर्शकों के बीच असुरक्षा का माहौल बना हुआ है। वैसे खबर आ रही है कि करणी सेना अब इस फिल्म को देखने के लिए राजी हो गयी है। उम्मीद यही जताई जा रही है कि करणी सेना के फिल्म देखने के बाद इसका विरोध खत्म हो जाएगा।

दो धारी तलवार पर है पद्मावत

संजय लीला भंसाली की फिल्म फिलहाल दो धारी तलवार पर बैठी है। फिल्म को विवादों से खूब पब्लिसिटी मिली है लेकिन अब इस विवाद ने अहिंसक रूप ले लिए है। ऐसे में राजस्थान और गुजरात के सिनेमाघर मालिकों ने फिल्म प्रदर्शित करने से माना कर दिया है। कुल मिलाकर फिल्म को फायदे से ज्यादा नुकसान होता हुआ नजर आ रहा है।

अगर विवाद खत्म हो गया तो फिल्म पहले दिन 25 करोड़ से ज्यादा की कमाई करेगी। अगर विरोध प्रदर्शन चलता रहा तो पहला दिन का कलेक्शन 15 से 17 करोड़ तक ही पहुँच सकेगा। पद्मावत एक भारी बजट की फिल्म है। बॉक्स ऑफिस पर हिट होने के लिए इसे 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई करनी होगी। फिल्म को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखकर ये आंकड़ा छुना मुश्किल लगता है।

आपकी इस पूरे मुद्दे पर क्या राय है? अपनी राय कमेंट बॉक्स में शेयर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here