पद्मावत की लिए बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने चार राज्यों में फिल्म के बैन पर रोक लगाई

0
297
Padmaavat

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत के लिए आज सुप्रीम कोर्ट के एक राहत भरा आदेश जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट ने चार राज्यों में लगे प्रतिबंध पर रोक लगाते हुए कहा है कि कानून व्यवस्था के नाम पर फिल्म पर प्रतिबंध नहीं लगाया जा सकता। आपको बतातें चलें कि गुजरात, हरियाणा और मध्य प्रदेश में फिल्म को कानून व्यवस्था के नाम पर बैन कर दिया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिए हैं कि फिल्म सभी राज्यों में रिलीज होगी। इससे पहले फिल्म के निर्माता कई राज्यों में बैन की शिकायत लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे।

आपको बतातें चलें की पद्मावत पिछले दो वर्षों से राजपूत करनी सेना के निशाने पर है। करनी सेना के विरोश के चलते ये फिल्म लंबे समय से विवादों में है और इसी के चलते देश के चार राज्यों ने इसकी स्क्रीनिंग पर बैन लगा दिया था। बुधवार को फ़िल्म के निर्माताओं ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर इस मामले पर जल्द सुनवाई की गुहार लगाई गई थी।

सुप्रीम कोर्ट में आदेश में साफ़ कहा है कि कानून व्यवस्था के नाम पर किसी फिल्म को बैन नहीं किया जा सकता। ये राज्यों की सरकारों का काम है कि वो कानून व्यवस्था बनाए रखें। इस बीच खबर आई है कि करनी सेना ने उदयपुर, चित्तोढ़ सहित राजस्थान के कई शहरों में चक्का जाम कर दिया है।

फिल्म को भले सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिल गयी हो लेकिन राजपूत सेना के तेवर देख इस फिल्म का शांति से प्रदर्शन होना नामुनकिन लग रहा है। अब ये देखना दिसचस्प होगा कि 25 जनवरी को क्या होगा जब देशभर के सिनेमाघरों में ये फिल्म रिलीज़ होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here