तो इस वजह से 4 साल फिल्मी दुनिया से दूर रहे थे आमिर खान

0
2013
aamir khan left films for 4 years

बॉलीवुड में आमिर खान को मिस्टर परफैक्शनिस्ट का दर्जा प्राप्त है, क्योंकि वह अपने सभी रोल पूरी शिद्दत से निभाते है। आमिर ने अपने करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रुप में की थी। लेकिन उन्हें असली पहचान 1988 में आई फिल्म कयामत से कयामत तक में मिली। इस फिल्म के लिए आमिर को उनका पहला फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिला था। इसके बाद आमिर ने जो जीता वही सिकंदर, राजा हिन्दुस्तानी और सरफरोश जैसी कई हिट फिल्में दी। सन 2001 में आई फिल्म दिल चाहता है के बाद आमिर अगले 4 साल तक किसी फिल्म में नज़र नहीं आए थे।

2002 में आमिर और उनकी पहली पत्नी रीना के बीच अनबन होने के बाद दोनों का तलाक हो गया था। आमिर को इसका काफी गहरा सदमा पहुंचा था। उस दौरान आमिर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह अंदर से पूरी तरह टूट चुके है। इस घटना के बाद आमिर ने अगले चार साल फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी। कई निर्देशक ने उन्हें मनाने की कोशिशें की लेकिन आमिर ने किसी फिल्म की स्क्रिप्ट तक नहीं सुनी। 2005 में निर्देशक केतन मेहता ने आमिर को मंगल पांडे की कहानी सुनाई। आमिर को फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद आई और 4 साल के अंतराल के बाद उन्होंने बड़े पर्दे पर वापसी की।

aamir khan and reena dutta2005 में ही आमिर ने किरण राव से शादी की थी। इसके बाद आमिर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। आमिर एक बेहतर अभिनेता होने के साथ साथ फिल्म निर्देशक और निर्माता भी है। उनका अपना आमिर खान प्रोडक्शंस नाम का प्रोडक्शन हाउस भी है। रंग दे बसन्ती और तारे ज़मीन पर से लेकर फिल्म पीके तक आमिर ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकोर्ड्स तोड़े है। हाल ही में आमिर की फिल्म दंगल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है। फिलहाल आमिर की उम्र 50 के पार हो चुकी है लेकिन फिल्मों में काम करने के प्रति उनकी लगन आज भी बरकरार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.